जानिए Vigora 100mg Jelly in Hindi की जानकारी, उपयोग, साइड इफेक्ट्स, मूल्य

Vigora 100mg Oral Jelly पुरुषों में स्तंभन दोष (नपुंसकता) के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एक दवा है। यह लिंग में रक्त के प्रवाह को बढ़ाकर काम करता है। यह पुरुषों को इरेक्शन पाने या बनाए रखने में मदद करता है। यह दवाओं के एक समूह से संबंधित है जिसे फॉस्फोडिएस्टरेज़ टाइप 5 (पीडीई 5) इनहिबिटर के रूप में जाना जाता है।

विवरण

Vigora 100mg Oral Jelly का उपयोग पुरुष स्तंभन दोष के इलाज के लिए किया जाता है। यह एक तरल रूप में आता है और इसमें एक सक्रिय संघटक के रूप में सिल्डेनाफिल 100 मिलीग्राम होता है। विगोरा जेली लिंग में रक्त के प्रवाह को बढ़ाती है और इस प्रकार पुरुषों को लिंग निर्माण करने या बनाए रखने में मदद करती है।

उपयोग

नपुंसकता

VIGORA JELLY का उपयोग कैसे करें

यह दवा केवल बाहरी उपयोग के लिए है। अपने चिकित्सक द्वारा सलाह के अनुसार खुराक और अवधि में इसका उपयोग करें। उपयोग से पहले दिशाओं के लिए लेबल की जाँच करें। प्रभावित क्षेत्र को साफ और सूखा और धीरे से जेली की मालिश करें। आवेदन करने के बाद अपने हाथों को धो लें, जब तक कि हाथ प्रभावित क्षेत्र न हों।

HOW VIGORA JELLY works

विगोरा 100 मिलीग्राम मौखिक जेली एक फॉस्फोडाइस्टरेज़ -5 (पीडीई -5) अवरोधक है। यह आपके लिंग में रक्त वाहिकाओं को आराम देकर काम करता है, जिससे यौन उत्तेजना पर लिंग में रक्त का प्रवाह बढ़ जाता है। यह आपको यौन गतिविधि के लिए उपयुक्त एक सख्त, सीधा लिंग को प्राप्त करने और बनाए रखने में मदद करता है।

Vigora 100mg ओरल जेली को खाली पेट लिया जा सकता है या भोजन के साथ। अपने चिकित्सक द्वारा सलाह के अनुसार इसे कड़ाई से लिया जाना चाहिए। आपको सेक्स करने की योजना बनाने से पहले इसे लगभग 1 घंटे तक लेना चाहिए। काम करने में जितना समय लगता है, वह व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में भिन्न होता है, लेकिन सामान्य रूप से 30 मिनट से 1 घंटे तक का समय लगता है। यह दवा केवल आपको इरेक्शन प्राप्त करने में मदद करेगी यदि आप यौन उत्तेजित हैं। हालांकि, अगर आपको स्तंभन दोष नहीं है तो आपको यह दवा नहीं लेनी चाहिए। इसे दिन में एक बार से अधिक नहीं लिया जाना चाहिए।

इस दवा के सबसे आम दुष्प्रभाव निस्तब्धता (गर्मी की भावना), सिरदर्द, चक्कर आना, धुंधली दृष्टि, मांसपेशियों में दर्द, पेट खराब, और दाने हैं। अपने चिकित्सक से बात करें यदि कोई भी दुष्प्रभाव आपको परेशान करता है या दूर नहीं जाता है।

यह दवा महिलाओं और पुरुषों द्वारा उपयोग करने के लिए नहीं है, पहले किसी डॉक्टर से बात किए बिना नपुंसकता के इलाज के लिए किसी भी अन्य दवाओं के उपयोग से बचना चाहिए। इसे नाइट्रेटस (अक्सर सीने में दर्द या एनजाइना के लिए दी जाने वाली) नामक दवाओं के साथ लेना खतरनाक हो सकता है। यदि आपको गंभीर हृदय या यकृत की समस्या है, तो इस दवा को न लें, हाल ही में स्ट्रोक या दिल का दौरा पड़ा है या यदि आपको निम्न रक्तचाप है।

अपने डॉक्टर को बताएं कि क्या आप इसे लेने से पहले इन या किसी अन्य स्वास्थ्य समस्या से पीड़ित हैं। आप ड्राइव नहीं करना चाहिए अगर यह दवा आपको चक्कर आ रही है। इस दवा को लेते समय शराब पीने से बचें क्योंकि इससे साइड इफेक्ट की संभावना बढ़ जाती है। (ल्यूकोरिया – महिलाओं में सफेद पानी या श्वेत प्रदर की बीमारी को जड़ से ठीक करने का घरेलू उपचार)

विगोरा 100 मिलीग्राम मौखिक जेली का उपयोग क्यों करें?

Vigora 100mg Oral Jelly को एक डॉक्टर के पर्चे के रूप में खाया जा सकता है जो सामान्य आबादी को असामयिक निर्वहन या स्तंभन दोष के मुद्दे का सामना करना पड़ता है। दवा शिश्न के अंगों में रक्त प्रवाह में मदद करती है और बेहतर इरेक्शन लाती है जो अविश्वसनीय प्रेम की पृष्ठभूमि बनाती है।

Vigora 100 mg मौखिक जेली की प्रतिक्रियाएं क्या हैं?

माइग्रेन, शरीर की पीड़ा, बीमारी की सनसनी, उगलने की सनसनी, कुछ समय के लिए व्यक्तियों द्वारा दर्ज की गई मृत्यु के मधुर उदाहरण हैं। व्यक्तियों को बीमारी का सामना करना पड़ रहा है या किसी भी प्रकार के सामान्य नुस्खे पर निर्भर रहना चाहिए ताकि वे चिकित्सीय दवा का सेवन करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श कर सकें।

Vigora 100mg Oral Jelly Tablet Price क्या है और इसे कहा से ख़रीदे

1MG.COM

डिस्क्लेमर: कामगरा-एफएक्स 100 एमजी ओरल जेली कोला के लिए 1mg.com पर ऑन-गोइंग सर्वेक्षण के  हैं। ये परिणाम केवल वेबसाइट उपयोगकर्ताओं की धारणाओं को इंगित करते हैं। कृपया किसी चिकित्सक या पंजीकृत चिकित्सा पेशेवर की सलाह पर अपने चिकित्सा निर्णयों को आधार बनाएं।
Disclaimer: The information provided here is for informational purposes only. This may not cover all possible side effects, drug interactions or warnings or alerts. Please consult your doctor and discuss all your queries related to any disease or medicine. We intend to support, not replace, the doctor-patient relationship.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए In Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें