जानिए विक्स वेपोरब के हैरान करने वाले फायदे

बच्चों से लेकर बड़े-बूढ़े तक, विक्स वेपोरब का इस्तेमाल करते हैं। सर्दी, खांसी, जुकाम या बदन दर्द होने पर, विक्स वेपोरब इस्तेमाल किया जाता है। इसे इस्तेमाल करने से, रोगी को जल्द से जल्द आराम मिल जाता है। सिरदर्द या जुकाम होने पर, या बाम काफी आराम देता है।

लेकिन क्या, आपने सर्दी-जुकाम के अलावा भी विक्स वेपोरब के उपयोगों के बारे में जाना है? शायद नहीं, लेकिन ,आज मैं आपको विक्स वेपोरब के उन प्रयोगों के बारे में बताउंगी, जिन्हें जानने के बाद, आप विक्स वेपोरब के ‘फैन’ हो जाएंगे।
फटी एड़ियों के लिए विक्स वेपोरब बहुत ही फायदे मंद होती है। कैसे, वेपोरब, फटी एडियों को ठीक कर सकती है, सर्दियों में, यह हाथों के लिये मॉइस्‍चराइजर का काम कर सकती है, और तो और, यह स्‍ट्रेच मार्क को भी हटा सकती है।

विक्स वेपोरब से मच्छर को भगाए सकते है, इसके लिए आप, अपने कपड़े और त्वचा पर थोड़ा सा विक्स वेपोरब लगाएं। इससे मच्छर आपसे दूर रहेगा।

साइनस सिरदर्द के लिए अच्छा घरेलू नुस्खा है।साइनस सिरदर्द के लिए अच्छा घरेलू नुस्खा है।

वेपोरब, साइनस सिरदर्द का एक अच्छा घरेलू उपचार है। वेपोरब को नाक के नीचे लगाएं, और गहरी सांस लें। इसमें पाए जाने वाले मेंथॉल से सिरदर्द से आराम मिलेगा।

विक्स वेपोरब से आप अपने मुंहासों का इलाज घर पर ही कर सकते है।विक्स वेपोरब से आप अपने मुंहासों का इलाज घर पर ही कर सकते है।

सुनने में, यह थोड़ा अजीब लगता है, पर वेपोरब, त्वचा की साफ सफाई में फायदेमंद होता है। दिन में कई बार, इसे मुहांसे पर लगाएं। इससे मुहांसे की समस्या दूर हो जाएगी।

अगर आपको झूठ मुठ के आंसू निकलने है तो विक्स वेपोरब आपकी मदद कर सकता है।अगर आपको झूठ मुठ के आंसू निकलने है तो विक्स वेपोरब आपकी मदद कर सकता है।

कई बार, ऐसे अवसर आते है, जब आंसू की जरूरत होती है जैसे, आप को फोटो शूट, और रंगमंच पर प्रस्तुतिकरण के लिए, आंसू निकालने की जरूरत है? इसके लिए, आप थोड़ा सा वेपोरब आंख के नीचे लगाएं। आंसू अपने आप बहार आएंगे।

शरीर पर कही भी अनचाहे दाग हो, उनको हटाने में, विक्स वेपोरब कमालka काम करता है,

अपने गले, घुटने, कोहनी और कान के पीछे विक्स वेपोरब लगाएं। यह कीट पतंगों को, आपसे दूर रखेगा। खाने के टेबल से, मक्खी को दूर रखने के लिए, वेपोरब का बोतल खोलकर रख दें। आपको नहीं लगता कि, यह सबसे अच्छा ईको-फ्रेंडली तरीका है?

खरोंच मिटा सकता है, विक्स वेपोरबखरोंच मिटा सकता है, विक्स वेपोरब,

विक्स वेपोरब में थोड़ा सा नमक मिलाकर ताजा खरोंच पर लगाएं। यह जल्द ही खरोंच को ठीक कर देगा।

स्ट्रेच मार्क्स, को हटाने में मददगार होता है, विक्स वेपोरबस्ट्रेच मार्क्स, को हटाने में मददगार होता है, विक्स वेपोरब,

आप, स्ट्रेच मार्क पर विक्स वेपोरब लगाएं। नियमित रूप से ऐसा करने पर, आपको दो हफ्ते में परिणाम नजर आने लगेगा।

ये है, एक स्किन मॉइस्चराइजरये है, एक स्किन मॉइस्चराइजर

ड्राई स्किन के लिए, वेपोरब एक बेहतरीन मॉइस्चराइजर का काम करता है। अपने ड्राई स्किन पर, इसे लगाकर आप, इसका लाभ ले सकते हैं।

टेनिस एल्बोटेनिस एल्बो

क्या आप, टेनिस एल्बो से जूझ रहे हैं? वेपोरब के जरिए, आप इससे छुटकारा पा सकते हैं। इसमें मेंथॉल और कपूर पाया जाता है, जो दर्द को दूर करता है। जब तक की, दर्द दूर न हो जाए, इसे लगाना जारी रखें।

फटे पैरों का उपचार करे, विक्स वेपोरब से,फटे पैरों का उपचार करे, विक्स वेपोरब से,

अपनी एड़ी पर वेपोरब की मोटी परत लगाएं। इसके बाद, सूती के मौजे पहन लें। सुबह गर्म पानी से अपने पैर को धो लें। नर्म त्वचा को, हटाने के लिए झामक पत्थर का इस्तेमाल करें। अच्छी ,एड़ी पाने के लिए हर रात वेपोरब लगाएं।

चेहरे पर कील मुंहासों के कारण जो दाग पड़ जाते हैं उन्हें विक्स वेपोरब के द्वारा हटाये जा सकते हैं। इसका कारण विक्स में कुछ ऐसे तत्व होते हैं, जिनका इन दागों के निशानों को हटाने में बड़ा हाथ होता है। इसलिए चेहरे के भद्दे दिखने वाले निशानों को विक्स वेपोरब की सहायता से हटाया जा सकता है।

LEAVE A REPLY