स्तन को सुंदर बनाने के लिए 10 टिप्स – How to Make Your Breast Look Beautiful

How to make your breast look beautiful – सुंदर स्तन एक ऐसी चीज है जिसे हर महिला पसंद करती है। जब आपके पास सुंदर स्तन होते हैं। गहरी गर्दन या एक ड्रेस के साथ बूब्स आकर्षक दिखते है। बूब्स हमेशा एक महिला के शरीर की सबसे आकर्षक विशेषताओं में से एक रहे हैं। इस खास चीज़ को न केवल पुरुषों द्वारा, बल्कि महिलाओं द्वारा भी सराहा जाता है।

आपके बूब्स युवावस्था से वयस्कता तक कई बदलावों से गुजरते हैं जो इसके स्वरूप को प्रभावित करते हैं। तो अगर आप उस परफेक्ट क्लीवेज को फ्लॉन्ट करना चाहते हैं , तो यहां कुछ टिप्स और ट्रिक्स दिए गए हैं।

स्तन को सुंदर बनाने के लिए टिप्स – Make your breast look beautiful

ठीक से फिट होने वाली ब्रा पहनें

stan sundar

आपकी ब्रा का आकार सही होना आपके स्तनों के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है। गलत ब्रा पहनने से आपके बूब्स अजीब लग सकते है। स्तनों के स्टाफिंग से बचने के लिए आपकी ब्रा को आपके स्तनों को सपोर्ट करना चाहिए। सोते समय अपनी ब्रा उतर देनी चाहिए है क्योंकि यह आपके बूब्स को साँस लेने और स्वस्थ रहने के लिए जरुरी है। अगर आप घर पर हैं, तो ड्रॉपी ब्रेस्ट से बचने के लिए सॉफ्ट ब्रा या स्पोर्ट्स ब्रा पहनें।

स्तन को नमी दें

आपके आपने स्तनों पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है। शॉवर लेने या नहाने के बाद, अपने स्तनों को Moisturize करें और मालिश करें। इससे वे मुलायम और चमकदार रहेंगी। मालिश के लिए आप जोजोबा तेल या एवोकैडो तेल का उपयोग कर सकते हैं। ये तेल विटामिन से भरपूर होते हैं और यह त्वचा को गहराई से हाइड्रेट करते हैं।

ठंडे पानी के छींटे

Hydrotherapy for Better Boobs

हम सामान्य रूप से गुनगुने पानी से नहाते हैं लेकिन अगर आप नहाने अपने स्तनों पर ठंडे पानी के छींटे मारते है तो, यह एक्सरसाइज आपके स्तनों के ऊतकों को कस देगा। ठंडे पानी के छींटे रक्त के परिसंचरण को उत्तेजित करेंगे और सेलुलर exchange को बढ़ाएंगे। पानी को धीरे से एक गोलाकार गति में छींटे दे।

अपनी पीठ के बल सोएं

अपने पेट पर सोने से बचें क्योंकि उन पर झुर्रियों पड़ सकती है, और उनके साइज में बदलाव हो सकते है। इसलिए , जितना संभव हो अपनी पीठ के बल ही सोएं।

अपने आहार पर ध्यान दे

diet for breast

आपका आहार आपके breasts के स्वास्थ्य को बनाए रखने में सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है। यह आपको स्वस्थ शरीर के वजन को बनाए रखने में मदद करेगा। आपके शरीर के वजन में बार-बार होने वाले उतार-चढ़ाव आपके स्तनों को शिथिल कर देते है।

सनस्क्रीन लगाएं

यदि आपने पास एक लो-कट ड्रेस या टॉप पहना है तो आपको अपने शरीर के सभी दिखने वाले भागों में सनस्क्रीन लगाना चाहिए और इसमें आपका क्लीवेज भी शामिल है। इसलिए, धूप में बाहर निकलने से पहले, हानिकारक सनराश से और सन टैन से बचाने के लिए क्लीवेज वाले हिस्से पर सन स्क्रीन लगा लें। जब आप इस अभ्यास को शुरू करते हैं, तो आप अपने ब्रैस्ट की त्वचा को स्वस्थ और गोरा दिखेंगे।

अपने स्तन की खातिर व्यायाम करें

boobs exercise

स्तनों के लिए कई व्यायाम हैं। तो ऑनलाइन जाओ और अपने स्तनों को स्वस्थ और टोंड रखने के लिए नियमित रूप से व्यायाम करने के लिए कुछ आसान व्यायाम सीखे । आपके स्तनों के लिए किए जाने वाले कुछ अभ्यासों में अन्य लोगों के बीच पुल अप और पुशअप शामिल हैं। ये अभ्यास आपके स्तनों को gorgeous और delay sagging दिखने वाले बना देगा।

अपनी पीठ सीधी रखें

Posture एक और कारक है जो आपकी उपस्थिति और आपके स्तनों के आकार में बहुत अंतर करता है। इसलिए, जब आप खड़े हों या बैठे हों, तो अपनी पीठ सीधी रखें और अपनी बूब्स पर गर्व करें।

पुश अप ब्रा

push up bra

पुश अप ब्रा आपके स्तनों को उभार देगा। एक सही फिट पुश अप ब्रा आपके ब्रैस्ट और आपकी उपस्थिति को आश्चर्यचकित कर सकता है। यहां तक कि जब आप कुछ ऐसा नहीं पहनते हैं जो आपके क्लीवेज को उजागर करता है, तो एक पुश अप ब्रा आपको सेक्सी दिखती है। यह आपके स्तनों को सभी किनारो से सहारा देगा और इसे स्थिर और सीधा रखेगा।

ब्रोंजर का इस्तेमाल करें

यदि आप एक revealing dress पहने हुए हैं, तो अपने cleavage area पर कुछ झिलमिलाता कांस्य लागू करें। आप beautiful cleavage के साथ एक दिवा की तरह दिखेंगे। अपने ब्रैस्ट को बड़ा दिखाने के लिए आप contouring tricks का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।