Thugs of Hindostan : ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ साल 2018 की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक

0

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन और आमिर खान की फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ साल 2018 की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक है। यह पहली दफा होगा जब आमिर और अमिताभ एक साथ स्क्रीन शेयर करेंगे।

बात करें फिल्म की कहानी कि तो वह कल्पना पर आधारित है, जिसे इतिहास के पन्नों से जोड़ा गया है।

फिल्म में 1795 का भारत दिखाया गया है। उस समय तक अंग्रेज भारत पर कब्जा कर चुके थे। उस समय कुछ ऐसे लोग भी थे जिनके लिए अंग्रेजों को बर्दाश्त करना मुश्किल था।

ऐसे लोग ब्रिटिश ईस्ट कंपनी के लिए चुनौती बन कर खड़े थे और देश के कई हिस्सों में अंग्रेजों को कब्जा करने में मुश्किल आ रही थी। अंग्रेज इनको इंडियन बागी या ठग्स कहते थे।

ऐसे ही एक शख्स थे खुदाबक्श आज़ाद (अमिताभ बच्चन), जो अपने साथियों के साथ मिल कर अंग्रेजों की नाक में दम किए हुए थे। वह अंग्रेज़ो को भारत से पूरी तरह निकाल देना चाहते थे।ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ साल 2018 की सबसे बड़ी फिल्मों में

ब्रिटिश कमांडर जॉन क्लाइव (लॉयड ओवेन) किसी भी तरह खुदाबक्श को पकड़ना चाहता था। उसका मानना था कि इस ठग को पकड़ने के लिए इससे भी चालाक ठग का अंग्रेजों के साथ होना जरूरी है।

जॉन की मुलाकात अवध में रहने वाले ठग फिरंगी मल्लाह (आमिर खान) से होती है। फिरंगी से जॉन प्रभावित होता है। फिरंगी को खुदाबक्श को पकड़ने की जवाबदारी दी जाती है।

क्या फिरंगी आमिर खान की चालाकी खुदाबक्श यानी अमिताभ बच्चन पर भारी पड़ेगी?

आमिर खान के फिरंगी किरदार की वास्तविकता क्या है?

क्या फिरंगी और खुदाबख्श को लड़वाकर अंग्रेज अपना लक्ष्य हासिल कर पाएंगे?

इन सारे सवालों के जवाब मिलेंगे 8 नवंबर को दिवाली के मौके पर रिलीज होने वाली एक्शन, एडवेंचर और ड्रामे से भरपूर फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ में। रानी पद्मावती की कहानी : Rani PadmaVati Story

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here