paise-ki-kami-ke-liye-upay

आप पैसे की मदद से जीवन की हर खुशी नहीं खरीद सकते हैं, लेकिन एक सच्चाई भी है कि जीवन में खुशी का आनंद लेने के लिए पैसे के महत्व को अनदेखा नहीं किया जा सकता है। आज की स्थिति को ध्यान में रखते हुए, किसी भी मामले में धन की आवश्यकता को अनदेखा नहीं किया जा सकता है।

यदि आपके पास पैसे की कमी नहीं है तो आप हर खुशी का हर आनंद ले सकते हैं, अन्यथा कुछ अपूर्ण रहता है। हर किसी के पास इच्छा होती है कि उन्हें अपने जीवन में किसी भी चीज़ का अभाव या कमी नहीं हो और वह इसके लिए बहुत कठिन परिश्रम भी करता है।

ज्योतिष उपाय paise-ki-kami-ke-liye-upay

बहुत से लोग बहुत कड़ी मेहनत के बाद भी सफल नहीं होते हैं, जबकि कुछ लोगों को भी कम प्रयास में सब कुछ मिल रहा है। अगर आप उन लोगों के बीच गिने जाते हैं जो अब तक पैसे की आशा में बैठे हैं, तो हम आपको कुछ शास्त्रीय ज्योतिष उपाय या उपयोगी चीजें बता रहे है। जो आपकी पैसे की समस्या को हल कर सकते हैं।

किन्नर से एक सिक्का ले।

kinnar-images

बुध ग्रह की शांति और प्रसन्नता के लिए किन्नरों को दान करने का विधान है, साथ ही यह भी माना जाता है कि किन्नरों को दिया गया दान अक्षय होता है। उसका पुण्य आपको आजीवन मिलता है। लेकिन किन्नर कभी अपनी ओर से किसी को पैसे नहीं देते, परंतु कभी आपको कोई किन्नर अपनी खुशी से कोई सिक्का दे तो उसे एक कपड़े में लपेटकर अपने पास संभावलकर रखना चाहिए।

लक्ष्मी पूजा

devi-laxmi-puja-vidhi

हिंदू धर्म में, माता लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है, यह माना जाता है कि जो व्यक्ति पूर्ण भक्ति से देवी लक्ष्मी की पूजा करता है, पूरे विधि विधान के साथ पूजा करता है, उसके जीवन में धन की कमी नहीं होती है । चावल शुक्र ग्रह से सम्बंदित होती है।

शुक्र ग्रह

venus-palanet-shukra-grah

शुक्र जीवन में केवल शारीरिक सुख का प्रतिनिधित्व करता है पूजा में चावल का उपयोग करना शुभ है, लक्ष्मी पूजा करते समय चावल के 21 अनाज को एक ला कपडे में बन्धकर इसे अपने बटुए में रखे तो आपका बटुआ कभी खाली नहीं रहेगा। ऐसा करने से देवी लक्ष्मी की कृपा भी मिलेगी।

पीपल का पत्ता

peepal-leaf-ke-totke-upay

पीपल के पत्ते में भगवान विष्णु जी निवास करते है ऐसा माना जाता है, यह माना जाता है कि कैसर से “श्री ” लिखकर उसे अपने पर्स में डालकर रखने से धन प्राप्ति के द्वार खुलने लगते है है। ध्यान रखें कि इस पत्ते को समय-समय पर बदलते रहना चाहिए और इसे उस जगह पर भी रखना चाहिए जहां आप इसे नहीं देख सकते।

मेज पर पर्स और चाबियाँ न रखें

keys_on_table-parse

ऐसा माना जाता है कि जो व्यक्ति टेबल पर अपना पर्स और चाबी रखता है, वह हमेशा पैसे से तंग रहता है। इसलिए, इन दोनों चीजों को एक खुली जगह में नहीं रखा जाना चाहिए और एक सुरक्षित स्थान पर रखा जाना चाहिए।

पैसों की तंगी/धनवान बनने के उपाय/लक्ष्मी प्राप्ति के अचूक उपाय

1 COMMENT

LEAVE A REPLY