hindi tech blog :Google Android N Os का Update अब जल्द ही आ रहा है। कंपनी इसे Android N नाम से लेकर आ रही है। फिलहाल इसका नया वर्जन6.0 android os marshmallow है और दुनिया भर के लगभग 1.3 फीसदी एंड्रॉयड डिवाइस में उपलब्ध है। इस एंड्रॉयड के अगले वर्जन को एंड्रॉयड एन कोड नेम से लाया जा रहा है, जिसके कुछ स्क्रीन शॉट लीक हुए हैं।

hindi tech blog : ऐसे दिखाई देगा  Google Android N Os

hindi tech blog, Google Android N Os
Google Android N Os MARSHMALLOW

गूगल ने हाल ही में एंड्रॉयड सपोर्ट लाइब्रेरी वी123.2 से जुड़े कुछ स्क्रीनशॉट पोस्ट किए हैं जिसमें ब्लूटूथ सेटिंग्स दिख रही हैं। इसमें दिए गए हैमबर्गर आइकन से अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह एंड्रॉयड का आने वाला वर्जन एन हो सकता है।

हालांकि यह मार्शमैलो का कोई ऐसा बिल्ड भी हो सकता है जिसे सिर्फ एंड्रॉयड के डवलपर्स को दिया गया हो। इस बारे में एक मशहूर टेक वेबसाइट ने दावा किया है कि यह एंड्रॉयड का अगला वर्जन एन ही है।

Google I/O में होगा पेश ; hindi tech blog

बता दें कि कंपनी का सबसे बड़ा इवेंट गूगल आई/ओ होने में अब कुछ ही महीने बचे है। माना जा रहा है कि कंपनी इस इवेंट के दौरान एंड्रॉयड का नया वर्जन एन पेश करेगी।
कैसे होंगे खास फीचर्स
हालांकि गूगल ने एंड्रॉयड एन ओएस के बारे में कम ही जानकारी शेयर की है। इसके खास फीचर्स में मल्टी टास्किंग और स्प्लिट व्यू जैसे फीचर्स शामिल हैं जिनसे एक बार मे एक से ज्यादा एप पर काम किया जा सके।

एंड्रॉयड एन के स्क्रीनशॉट को देखकर यह लग रहा है कि ग्राफिक्स के लिहाज से यह मार्शमैलो से ज्यादा अलग नहीं होगा। हालांकि अभी इसके बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी क्योंकि किसी अधिकारी ने इस स्क्रीन के एंड्रॉयड एन होने की बात नहीं कही है।

आगे पढ़े : hindi tech blog

  1. ये दुनिया के 10 सबसे महंगे मोबाइल फोन हैं।
  2. फेसबुक मैसेंजर में जुड़े 3 नए फीचर मैसेंजर यूजरनेम, मैसेंजर लिंक्स और मैसेंजर कोड्स
  3. शानदार गूगल फीचर बबल लेवल क्या है फायदे, जानिए क्या करता है ये

LEAVE A REPLY