dark-spots-cream-name

क्या आपके स्किन पर काले धब्बे यानी डार्क स्पॉट्स नज़र आते है जिससे आपकी ख़ूबसूरती धूमिल होती है। तो आपको परेशान होने जरूररत नहीं हैं। क्यूंकि मार्किट में बहुत से ऐसे प्रोडक्ट्स है जो आपके इस परेशानी से निजात दिलाने में आपकी मदद कर सकते है। कुछ अच्छे औषधीय क्रीम भी उपलब्ध हैं जो स्पॉट को निकाल सकते हैं और त्वचा को ठीक कर सकते हैं। ये स्पॉट मुँहासे के कारण हो जाते है। जो आसानी से दूर नहीं होते। आप प्राकृतिक उपचार की कोशिश कर सकते हैं जो समय तो लेते हैं लेकिन अपना प्रभाव भी दिखते है। वास्तव में, आपको किसी त्वचा विशेषज्ञ की मदद लेनी चाहिए। बाजार में बहुत सारे उत्पाद हैं जो काले धब्बो को पूरी तरह से हटाने का वादा करता है। हम उन डार्क स्पॉट्स हटाने वाली क्रीम के बारे में बताने जा रहे है।

चलिए जानते है की बाजार में कौन-कौन सी क्रीम उपलब्ध है। और उनके फायदे और कीमत बारे में।

1. क्लिनीके एक्ने सोलूशन्स स्पॉट हीलिंग जेल 

Clinique-Acne-Solutions-spot-healing-Gel
क्लिनीके एक्ने सोलूशन्स स्पॉट हीलिंग जेल

Clinique Acne Solutions Spot Healing Gel भारत में उपलब्ध स्किन केयर ब्रांड में सबसे ज्यादा पॉपुलर है। Clinique Acne Solutions Spot Healing Gel Salicylic Acid डार्कस स्पॉट/काले धब्बे को हटा देता है। और यह बहुत तेजी से परिणाम दिखाता है। यह डार्कस स्पॉट/काले धब्बे को जल्दी से कम कर देता है यह सक्रिय मुँहासे पर भी काम करता है। यह भारत में सबसे महंगा डार्कस स्पॉट/काले धब्बे हटाने वाली क्रीम है। हलाकि यह क्रीम महंगी है लेकिन इसके परिणाम के आगे बहुत कम लगती है। इसकी कीमत 1050 रुपये है।

2. ओरिफ्लेम इवन आउट डार्क स्पॉट एजिंग

Oriflame-Even-Out-Dark-spot-Eding
Oriflame Even Out Dark Spot Eding

Oriflame Even Out Dark Spot Eding : क्रीम डार्कस स्पॉट्स और निशान को हटाकर साफ करने में अत्यधिक प्रभावी है। यह क्रीम डार्क सर्किल को भी हटाने में पूरी तरह सक्षम है। कुछ हफ्तों के अंदर ही इसका फार्मूला डार्क स्पॉट और मार्क्स को कम कर देता है। Oriflame Even Out Dark Spot Eding त्वचा को नरम, स्वच्छ और परिपूर्ण बनाती है। इसकी कीमत 649 रुपये है।

3. हिमालया क्लारिणा एंटी-एक्ने क्रीम

Himalaya-Clarina-Anti-Acne-Cream (1)
Himalaya Clarina Anti-Acne Cream

Himalaya Clarina Anti-Acne Cream : ब्यूटी क्रीम का तेज़ और सुरक्षित फोर्मुला बहुत तेजी से काले दाग धब्बे और निशान को कम कर देता है। हिमालया का यह उत्पाद बादाम के अर्क, मुसब्बर वेरा, मंजिष्ठा में निहित है, जिससे त्वचा का सबसे अधिक कुशलता से ट्रीटमेंट होता है। यह त्वचा को भी moisturizes करता है। इस Himalaya Clarina Anti-Acne Cream की विशेषता है, यह की यह एक्टिव मुँहासे का इलाज भी कर सकता है और साथ ही अन्य स्पॉट को हटा सकता है। क्रीम का मूल्य 45 रूपये है।

4. फेयर एंड लवली एंटी-मार्क्स फेयरनेस क्रीम

Fair-and-Lovely-Anti-Marks-Fairness-Cream
Fair And Lovely Anti- Marks Fairness Cream

Fair And Lovely Anti-Marks Fairness Cream: भारत में लोकप्रिय स्किन केयर क्रीम ब्रांडों में से एक है। इस क्रीम में विटा-एलो कॉम्प्लेक्स की शक्ति है जिसका मतलब है कि इसमें विटामिन बी 3, विटामिन ई, अलोएवेरा एक्सट्रैक्ट्स और फलों के अर्क शामिल है। कंपनी के द्वारा यह वादा किया जाता है कि यदि आप नियमित रूप से लगातार 4 सप्ताह के लिए इस उत्पाद का उपयोग करते हैं, तो आप निश्चित रूप से निशानों और काले धब्बों और आँखों के काले घेरे से छुटकारा पायेंगे। आप इसे दिन के समय उपयोग कर सकते हैं. क्योंकि इसमें एसपीएफ़ है इतने सारे खूबियों से भरपूर इस क्रीम की कीमत 110 रुपये है।

5. नोमार्कस क्रीम

Nomarks-Cream

Nomarks Cream : डर्क्स स्पॉट्स, काले दाग और काले धब्बे, डार्क सर्किल को ठीक करने में एक और बेहतरीन सौंदर्य क्रीम है। जो ज्यादा पॉपुलर तो नहीं है लेकिन बहुत सी भारतीय महिलाये इसका उपयोग करती है। इस क्रीम में एंटी बैक्टीरियल और प्राकृतिक एंटी-ऑक्सीडेंट एजेंट होते हैं जो निशान, गहरे पैच और काले धब्बे का इलाज करते हैं। यह हर प्रकार की त्वचा को सूट कर जाता है क्रीम का मूल्य 70 रुपये है।

Read More Related Post : English & Hindi

LEAVE A REPLY