Nasscom (National Association of Software & Services Companies ) के सर्वे के अनुसार 21वीं शताब्दी में यह IT (Computer Hardware & Networking ) Career के रूप में सबसे अच्छा होगा। जिस तरह 80-90 के दशक में रेडिओ और टीवी Radio/tv की पहुंच घर घर में हो गई थी। उसी प्रकार आज के समय में कंप्यूटर की पहुँच हर घर हर क्षेत्र में हो गई है। आज कंप्यूटर के कारण ही दुनिया छोटी दिखने लगी है। हर क्षेत्र में जैसे रेलवे, बैंकिंग, यातायात, परिवहन, व्यवसाय एवं शिक्षा इत्यादि में कंप्यूटर का उपयोग किया जाने लगा है।

वैज्ञानिक युग में Computer hardware and network

कंप्यूटर में न केवल तकनीक बल्कि सामाजिक क्षेत्र में भी अपना गहरा प्रभाव डाला है। आज वैज्ञानिक युग में Computer hardware and network हमारे समाज का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है। छोटे शहर से लेकर metro city तक computer hardware and networking engineer की मांग निरंतर बढ़ती ही जा रही है आज इस क्षेत्र में तकनिकी ज्ञान प्राप्त कर अपना भविष्य उज्जवल बना सकते है। कंप्यूटर हार्डवेयर एंड नेटवर्क के कारण आज सारी दुनिया कंप्यूटर के साथ समाहित हो गई है। आज पलक झपकते ही हम चाहे तो Computer के माध्यम से हमारी पहुंच वर्ल्ड की सभी सूचनाओ तक हो सकती है।

(हार्डवेयर और नेटवर्किंग)

एक सर्वे के अनुसार दुनिया में सॉफ्टवेयर (Software) की सबसे बड़ी सबसे बड़ी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) में लगभग 42% Employee भारतीय है। आप आईटी (हार्डवेयर और नेटवर्किंग) फील्ड (Field) में भविष्य बनाकर न केवल अपनी एवं अपने परिवार की स्थिति सुधर सकते है बल्कि अपने देश को भी नंबर 1 बना सकते है।

Computer Hardware And Networking Engineers जिस कुशलता से कंप्यूटर चला सकते है उससे ज्यादा कुशलता से कंप्यूटर में आई किसी भी खराबी या समस्या को हल कर सकते है।  जिस अनुपात में विश्व में कंप्यूटर की संख्या बढ़ती जा रही है, उस अनुपात में हार्डवेयर एंड नेटवर्क इंजिनीयर्स की संख्या बहुत कम है।

रोजगार

नैसकॉम के मुताबिक सन 2018 तक 2 करोड़ से भी ज्यादा कंप्यूटर हार्डवेयर एंड नेटवर्क इंजिनीयर्स की जरुरत पड़ेगी। जबकि अभी तक लगभग 1 करोड़ इंजीनियर ही पुरे भारत में है। अपने भविष्य के सपनो को पूरा और अच्छी ट्रेनिंग Training करने के लिए जल्द से जल्द चिप लेवल डॉट कॉम आपके लिए यह कोर्स फ्री में आपको करवाएगा।
Computer Hardware and Networking Professionals की Public और Private Sector जैसे → Banks, Institute, Schools, Universities, Hospitals, Railways, Airlines, IT And Non IT Companies, BPO’s Insurance Companies and Small Offices आदि सभी को Services के लिए जरुरत होती है।
इसके अलावा वो अपना स्वरोजगार प् सकते है जिसमे वो अपना Hardware AMC को लेकर रोजगार चला सकते है। इसके साथ साथ वो अपनी Computer Hardware, Networking Consultancy खोल सकते है या तकनिकी शिक्षा सस्थानो में पढ़ा कर रोजगार पा सकते है जो की एक बहुत अच्छा विकल्प है।

COMPUTER HARDWARE & NETWORKING COURSE

Card Level → Duration 15 Days Classes ( Online Free Course ) With Video And Images

One Day

  1. Basic Overview
  2. Funtion Keys
  3. Started With Windows

Two Days

  1. Compatible Devices and I/O Devices

Three Days

  1. Various Techniques Of Partioning Like F-Disk Command, Disk Manager. ETC

Four Days

  1. Window Installation
  2. Windows Xp
  3. Windows 7
  4. Windows 8
  5. Windows 9
  6. Windows 10

Five Days

  1. Linux Installing
  2. Fedora Installations

Six Days

  1. Driver Installation Like ( Sound Driver, Graphics Drivers, Network Card Drivers, Wifi Driver) etc

Seven Days

  • Applications Installation
  1. Ms- office
  2. Photoshop
  3. Corel Draw
  4. Tally

Eight Days

  1. Data Recovery
  2. Ghost

Nine Days

  1. Virtual Machine
  2. Antivirus
  3. Emergency Repair Disk

Ten Days

  1. Remote Infrastructure Management System

Eleven Days

  1. Tools and Utilities
  2. Partition Magic
  3. Antivirus
  4. Driver checker

Twelve Days

  1. Parts Of Computer
  2. Keyboard, Mouse, Monitor etc

Thirteen Days

  1. Internal Parts
  2. Motherboard, Ram, Hard disk etc

Fourteen Days

  1. Desktop Assembling And Deassembling

Fifteen Days

  1. Computer Troubleshooting (card Level)
  2. Hardware → Dead Condition And No Display, Not Working etc
  3. Software → Software Not Working, Corrupted Software, Virus Removal Detection etc.

Free Computer hardware and Networking Course (www.chip-level.com)

LEAVE A REPLY