badshaho full hindi movie download
badshaho full hindi movie download



(Badshaho Movie Review) अजय देवगन, जो पिछले साल करोड़ों के बजट में बनी ‘Shivaay Movie’ बॉक्स में नज़र आये थे , ‘shivaay’ बॉक्स ऑफिस पर कुछ ख़ास नहीं कर पाई थी। लेकिन अजय के प्रशंसक उत्सुकता से अपने पसंदीदा स्टार की अगली फिल्म का इंतजार कर रहे थे। ऐसा लगता है कि अजय अब शायद अच्छी तरह जानते हैं कि उनके प्रशंसक उन्हें मसाला एक्शन फिल्म में देखना चाहते हैं। यही वजह है कि अजय ने बादशाहो फिल्म के लिए सबसे तारीखें दीं और निर्देशक मिलन लूथ्रिया के साथ फिल्म को कंप्लीट किया। रिलीज से पहले, अजय की फिल्म मीडिया की सुर्खियों में आई जब फिल्म को देश में एक आपातकाल के साथ जोड़कर प्रचारित किया गया था। हालांकि, जब पिछले महीने मधुर भंडारकर की इमरजेंसी पर आधारित फिल्म ‘indu sarkar‘ टिकट खिड़की पर खड़ी नहीं रह पायी थी, तो इमरजेंसी शब्द को हटा दिया गया था।

pagalworld bollywood movie download
pagalworld bollywood movie download

वैसे, फिल्म में आपातकाल से कोई विशेष वास्ता नहीं है; कहानी की पृष्ठभूमि निश्चित रूप से 1 9 75 के आसपास घूमती है, जब राजस्थान के कुछ राजघराने देश में लगे आपातकाल के दौरान अपनी करोड़ों-अरबों की सम्पति आधिकारिक आंखों से सुरक्षित रखने की कोशिश कर रहे थे। इस एक्शन थ्रिलर को लेखक रजत अरोड़ा ने लिखा है , जो बॉक्स ऑफिस पर बिक्री मसालों को अपनी कहानी में समेटने में लिए एकदम सही माना जाता है।

  • बॉलीवुड में किस एक्टर की कितनी है फ़ीस जानकर हैरान हो जाएंगे

ileana d'cruz ajay devgan movie
ileana d’cruz ajay devgan movie

मिलन के साथ,अजय की आखिरी फिल्म, ‘ones open time in mumbai‘, बॉक्स ऑफिस पर एक सुपर हिट थी। इस तरह से, व्यापार पंडितों को इस फिल्म से काफी उम्मीदें हैं, लेकिन अब जब मल्टीप्लेक्स संस्कृति ने देश के प्रमुख केंद्रों और बूथ में अपनी जगह बनायी है, कम बजट में बनीं lipstick under my burkha, toilet ek prem katha, bareilly ki barfi ना सिर्फ दर्शकों द्वारा सराही जा रही है। बल्कि Box Office पर भी धमाल कर रही है, ऐसे में बॉलीवुड में अस्सी के दौर में दिखाई देने वाले चालू मसालों और ऐक्शन से भरी इस मेगा बजट फिल्म का मल्टिप्लेक्सों में अच्छा बिजनस नहीं होता तो फिल्म अपनी लागत भी शायद ही वसूल कर पाए।

free hindi new movie download
free hindi new movie download

Badshaho Movie Story In Hindi

‘Story’ : यह कहानी महारानी गीतांजलि (Ileana D’Cruz) की कहानी के आसपास घूमती है। देश में एक आपातकालीन स्थिति रही है और इस दौरान रानी के शाही महलों पर छापा मारा जाना है। इस छापे में, सरकारी अधिकारी रानी की अनमोल खजाने को जब्त करते हैं, जिनमें हीरों, सोने और चांदी भी शामिल हैं। वास्तव में, रानी ने महल से बची हुई अचल संपत्ति की सरकार को कोई विवरण नहीं दिया था। सरकारी अधिकारियों ने इस अचल संपत्ति को दिल्ली भेजना तय किया और इसकी जिम्मेदारी जयपुर मेजर सहार (Vidyut Jammwal) को सौंप दी गई। इस ऑपरेशन का पूरा आदेश मेजर सहार के हाथों में है।

latest bollywood movies

जयपुर से दिल्ली तक पहुंचाएं जा रहे इसी खजाने को रास्ते में ही लूटकर वापस रानी गीताजंलि तक पहुंचाने के मकसद से एक टीम बनती है, जिसकी कमान महारानी के प्रति वफादार भवानी सिंह (Ajay Devgan) के पास है। ट्रक में रखी विशाल तिजोरी से खजाना लूटकर महारानी तक सुरक्षित पहुंचाने की टीम में महरानी की बेहद खास संजना ( Esha Gupta) सड़कछाप गुंडा और लड़कियों को देखते ही उन पर मर मिटने वाले दलिया (Emraan Hashmi) को भी भवानी इस टीम में शामिल करता है क्योंकि दलिया कुछ भी हो लेकिन भवानी के प्रति बेहद वफादार रहता है। इसी टीम में तिजोरियों का ताला खोलने में एक्सपर्ट शराबी तिकला ( Sanjay Misra) भी शामिल है। अब अगर आप यह जानना चाहते है कि क्या जांबाज ऑफिसर सहर इस खजाने से भरे ट्रक को दिल्ली तक पहुंचाने में कामयाब हो पाएगा, तो आपको यह जानने के लिए थिएटर जाना होगा।

पहली बार, सिल्वर स्क्रीन पर नजर आई इलियाना और अजय की जोड़ी काफी पसंद आई । अजय ने अपने किरदार को अच्छी तरह से खेला है, तो इलियाना की सुंदरता को कैमरामैन ने बखूबी के साथ कैमरे में कैद कर ली है। इमरान हाशमी निश्चित रूप से अपने सीरियल किसर की छवि में दिखाई देते हैं, लेकिन इस बार उन्होंने अपने अपने किरदार को बहुत अच्छी तरह से निभाया है। कुछ दृश्यों में इमरान को अजय पर भारी देखा गया है। विद्युत जामवाल हैरतअंगेज ऐक्शन सीन्स के लिए जाने जाते है और यहां भी उन्होंने यही किया है। इशा गुप्ता और इमरान जोड़ी सिर्फ ठीक हैं, लेकिन अगर अभिनय के बारे में बात कर रहे हैं, तो ईशा ने इलियाना को बहुत पीछे छोड़ दिया है। संजय मिश्रा ने अपनी भूमिका में 100% परफेक्ट रहे।

ऐसा लगता है कि निर्देशक मिलान ने गीतांजली का किरदार जयंती गायत्री देवी से प्रेरित होकर तैयार किया है, और पूरी फिल्म इस पर टिक रही है। मिलन ने इस समय फिल्म के लगभग सभी पात्रों को बदल दिया है और उन्हें अलग तरह से प्रस्तुत किया है। हालांकि, स्क्रिप्ट के साथ सामंजस्य पूरी तरह से न्याय नहीं किया जा सका। ऐसा लगता है कि मिलन ने पहले ही मन बना लिया है कि इस कहानी को एक सिंगल स्क्रीन वर्ग दर्शकों की पसंद को ध्यान में रखकर बनाया जाए। फिल्म की एक्शन अनुक्रम अद्भुत है, लेकिन सवा दो घंटे की फिल्म में, कहानी ट्रैक से नीचे आ गई है। खुली चौड़ी सड़क पर चेज करती हुईं धूल उड़ातीं गाड़ियों के सीन्स को अस्सी के दशक में बनाई गई फिल्मों के एक्शन सीन की याद दिलाती है। और हां, राजस्थान का खूबसूरत बाहरी स्थल फिल्म की एक बड़ी बात है। चूंकि यह फिल्म किसी संगीत कंपनी द्वारा बनाई गई है, इसलिए फिल्म रिलीज होने से पहले पहले ही हिट हुई है। फिल्म से एक गीत संगीत प्रेमियों की जुबान पर पहले से ही है।

Badshaho Movie Review

क्यों देखें: यदि आप अजय और इमरान के एक मजबूत प्रशंसक हैं और ऐक्शन मसाला फिल्में पसंद करते हैं तो फिल्म आपको निराश नहीं करेंगे। लेकिन फिल्म में कुछ नवीनता खोजने की कोशिश मत करो क्योंकि फिल्म चालू मसाला फिल्म से ज्यादा कुछ नहीं है

LEAVE A REPLY