फिश आयल सौंदर्य के लिए मछली के तेल के फायदे

0
138

फिश आयल सौंदर्य : नाॅनवेजिटेरिरयन के लिए एक बहुत बच्छा स्वाथ्यवर्द्धक भोज्य पदार्थ है, जो उनके सौंदर्य में भी वृद्धी करता है, आॅयली फिश को रेगुलर फिश की तुलना में बहुत अच्छा माना जाता है।, आॅयली फिश का सेवन करना लाभदायक है, इसके प्रयोग से सुन्दरता तो निखरती ही हैं, साथ ही आप फिट भी रहती है, लेकिन जो वेजिटेरियन हैं वे भी अपनी खूबसूरती को बढा सकती हैं, क्योंकि मार्केट में इसके सप्लीमेंट उपलब्ध हैं।

आॅयली फिश सौन्दर्य वृद्धि में है सहायक Oily Fish growth is beauty assistant

सौंदय व स्वास्थ्य की भरोसेमंद साथी है। 

सौंदय वृद्धि में है सहायक

  1. आॅयली फिश का सेवन करने से खूबसूरती बढती है, क्योंकि इसमें ओमेगा 3, फैटी एसिड, विटामिन बी 12, और आरयन जैसे तत्व पाए जाते हैं, जो स्कैल्प को स्वस्थ बनाने में सहायक होते है, इसके लिये आॅयली फिश में सैलमाॅन फिश का सेवन सबसे अच्छा होता है।
  2. जब स्कैल्प स्वस्थ होता है तो उसमें रूखापन नहीं आता, जिससे रूसी भी नहीं होती, बाल भी स्वस्थ और सुन्दर बने रहते हैं, लहराते बालों से आपकी सुन्दरता कई गुना बढ जाती है।
  3. इसके प्रयोग से त्वचा चमकदार बनती है, स्वस्थ दमकती त्वचा से चेहरे की आभा बढ जाती है, जिससे संपूर्ण व्यक्तित्व ही मोहक दिखाई देता है।

क्या है लाभ

  1. इसमें ओमेगा 3, फैटी एसिड पाया जाता है, जो स्वास्थ्य के लिए एक आवश्यक तत्व है। यह केवल फिश में ही पाया जाता है, जैसे सैलमाॅन, तयूना, हालीबट नामक फिश में, ओमेगा 3,
    मस्तिष्क के लिए बहुत ही फायदेमंद है,
  2. रिसर्च से पता चलता है, कि यह स्मरण शक्ति को बढाता है,
  3. ह्दय सम्बंधी बीमारी की संभावना को कम करता है, साथ ही कैंसा और आर्थराइटिस की संभावना को भी घटता है।
  4. गर्भावस्था में यदि आॅयली फिश का सेवन किया जाए, तो बच्चा कुशाग्र बुद्धि व सामाजिक हांता है, इस बात को जांचने के लिए स्पैनिश शोधकर्तओं ने 2000 महिलाओं पर एक रिसर्च की, परिणामों में देखा गया कि उन महिलाओं जिन्होंने आॅयली फिश का सेवन नहीं किया था, उनके बच्चों की तुलना में, जिन महिलाओं ने गर्भावस्था में आॅयली फिश का सेवन किया था, उनके बच्चों ने अच्छा प्रदर्शन किया था,
  5. आॅयली फिश का सेवन करने से स्वास्थ्य तो अच्छा रहता ही है, और खूबसूरती भी बढती है।
. विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
Loading...

LEAVE A REPLY