शनिवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद अपनी लंबाई के बराबर काल धागा लेकर उसे एक नारियल के ऊपर लपेट लें। फिर अपनी नियमित पूजा के साथ इसका भी पूजन करें, पूजा के बाद इस नारियल को भगवान से ऋण मुक्ति(karz mukti) के लिए प्रार्थना करते हुए बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें। इस छोटे से उपाय से आपको अपनी मेहनत के श्रेष्ठ फल मिलने के योग बनेगे और आप के ऊपर शीघ्र ही कर्ज का भार कम होने लगेगा ।

karz mukti kaise paye कर्ज से मुक्ति के लिए अचूक उपाय

  1. सरसों का तेल मिट्टी के दीये में भरकर, फिर मिट्टी के दीये का ढक्कन लगाकर किसी नदी या तालाब के किनारे शनिवार के दिन सूर्यास्त के समय जमीन में गाड़ देने से karz mukti हो सकते हैं।
  2. बुधवार को स्नान पूजा के बाद व्यक्ति सर्वप्रथम गाय को हरा चारा खिलाये उसके बाद ही खुद कुछ ग्रहण करें तो उसे शीघ्र ही कर्जे से छुटकारा मिल जाता है।
  3. पूर्णिमा व मंगलवार के दिन उधार दें और बुधवार को कर्ज लें।
  4. बुधवार को स्नान पूजा के बाद व्यक्ति सबसे पहले  गाय को हरा चारा खिलाये उसके बाद ही खुद कुछ काम करें तो उसे शीघ्र ही कर्जे से छुटकारा मिल जाता है।
  5. karz mukti प्राप्त करने के लिए व्यक्ति लाल वस्त्र पहनें या लाल रूमाल साथ रखें। भोजन में गुड़ का उपयोग करें।
  6. घर अथवा कार्यालय मे गाय के आगे खड़े होकर वंशी बजाते हुए भगवान श्री कृष्ण का चित्र लगाने से कर्जा नहीं चडता और दिए गए धन की डूबने की सम्भावना भी कम रहती है |
  7. यदि व्यक्ति अपने घर के मंदिर में माँ लक्ष्मी की पूजा के साथ 21 हक़ीक पत्थरों की भी पूजा करें फिर उन्हें अपने घर में कहीं पर भी जमीन में गाड़ दे और ईश्वर से कर्जे से मुक्ति दिलाने के लिए प्रार्थना करें तो उसे शीघ्र ही कर्जे से छुटकारा मिल जायेगा 
  8. हनुमानजी के चरणों में मंगलवार व शनिवार के दिन तेल-सिंदूर चढ़ाएं और माथे पर सिंदूर का तिलक लगाएं।हनुमान चालीसा या बजरंगबाण का पाठ करें|
  9. कभी भूलकर भी मंगलवार को कर्ज न लें एवं लिए हुए कर्ज की प्रथम किश्त मंगलवार से देना शुरू करें। इससे कर्ज शीघ्र उतर जाता है।
  10. मंगलवार को शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर मसूर की दाल “ॐ ऋण-मुक्तेश्वर महादेवाय नमः”मंत्र बोलते हुए चढ़ाएं।
  11. सर्व-सिद्धि-बीसा-यंत्र धारण करने से सफलता मिलती है।
  12. 5 गुलाब के फूल, 1 चाँदी का पत्ता, थोडे से चावल, गुड़ लें। किसी सफेद कपड़े में 21 बार गायत्री मन्त्र का जप करते हुए बांध कर जल में प्रवाहित कर दें। ऐसा 7 सोमवार को करें।
  13. घर की चौखट पर अभिमंत्रित काले घोड़े की नाल शनिवार के दिन लगाएं।
  14. बुधवार को सवा पाव मूंग उबालकर घी-शक्कर मिलाकर गाय को खिलाने से शीघ्र कर्ज से मुक्ति मिलती है| 
  15. अपने घर के ईशान कोण को सदैव स्वच्छ व साफ रखें।
  16. karz mukti पाने के लिए लाल मसूर की दाल का दान दें।
  17. karz mukti लिए ऋणमोचन मंगल स्तोत्र का पाठ करें |

 karz mukti mantra कर्जा मुक्ति मन्त्र

“ॐ ऋण-मुक्तेश्वर महादेवाय नमः”

“ॐ मंगलमूर्तये नमः।”

“ॐ गं ऋणहर्तायै नमः।”

इनमे से किसी भी मन्त्र के नित्य कम से कम एक माला के जप से व्यक्ति को अति शीघ्र कर्जे से मुक्ति (karz mukti) मिलती है ।

  1. ये दुनिया के 10 सबसे महंगे मोबाइल फोन हैं।
  2. एक भैंसे पर 12 शेरों का हमला अजब गज़ब अनूठे संघर्ष की कहानी
loading...
Loading...

13 COMMENTS

  1. रातो-रात बदल सकती है आपकी किस्मत बस करे सिर्फ ये उपाय !
    ऐसा अपने अक्सर सूना होगा की किस्मत हर किसी पर मेहरबान नहीं होती, परन्तु अगर यह किसी पर मेहरबान हो जाए तो उसे फिर पीछे मुड़ कर देखने की जरूरत नहीं पड़ती. बहुत से लोगो की यह शिकायत रहती है उनकी किस्मत हमेसा खराब ही रहती है यदि आप भी इसी श्रेणी में हो तो यकीन मानिये आप अकेले नहीं है.

    अक्सर लोगो की यह लगता है की उनका भाग्य खराब है या उनकी किस्मत उनका साथ नहीं दे रही.

    सफलता प्राप्त करने के लिए मेहनत तथा ईमानदारी का साथ होना बहुत जरूरी है परन्तु पूरी मेहनत और लग्न के बावजूद यदि सफलता प्राप्त नही हो पा रही है तो इसके लिए शास्त्रो में कुछ उपाय वर्णित है जो आपकी इस समस्या का समाधान कर सकती है.

    व्यक्ति को बार बार हासिल हो रही असफलता का मुख्य कारण है कुंडली में बैठे उसके ग्रह का उसका साथ न देना. क्योकि व्यक्ति के ग्रह उसके अनुकूल नहीं होते अतः हर कदम पर कुछ न कुछ बढ़ाये उसका पीछा करती ही रहती है. और हर बार असफलता उसके हाथ लगती है.

    ऐसे में आपके कुंडली में बैठे अशुभ प्रभाव वाले ग्रहो का शांत करना अत्यंत आवश्यक है ताकि बुरे परिणामो से बचा जा सके. ज्योतिष शास्त्र में अनेक ऐसे उपाय बतलाये गए है जो रातो रात आपकी किस्मत बदल सकते है तथा दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल सकते है.
    रातो-रात बदल सकती है आपकी किस्मत बस करे सिर्फ ये उपाय !

  2. मेंने अपने जीबन में हर स्तर पर प्रयास करके देख लिए लेकिन मेरी कुछ बुरी आदतों की बजह से कर्ज मुक्त नही हो पा रहा हूँ

  3. naskar mera nam prashant hai mai agri fild may job karta hou mujay 3 sal say karja ho raha hai abtak 300000 lak rupay karj hogya hai koi ban say loan bhi nahi mel parahai meri tnkha 12500 hai our mai eak bizness may fassgaya mujay karj say mukti ka marg bato meray par jivan bharkay appkay roun rahengay

  4. Mera. DOB:–25/9/1997:-10/10am,plz btaiye mara kaun rashi h or mera kundali me aisa. Kaun SA dish h Jo mera gar waqt samay kharab rahta h plz koi upaye ho to bataiye plz meri help kijiye plz or mera pdai me bilkul man nhi lag rha h main abhi engineering kar rahi hu plz help me.

LEAVE A REPLY