धन की देवी माँ लक्ष्मी को खुश करे नारियल के अचूक उपाय से ! dhan prapti ke liye nariyal ke achuk upay

1
13467

dhan prapti धन की देवी माँ लक्ष्मी को खुश करे नारियल के अचूक उपाय :  हिन्दू धर्म में नारियल पूजा में बहुत महत्पूर्ण माना जाता है। फिर चाहे घर की पूजा, नए घर क प्रवेश, नई गाडी, नया बिजनेस शुरू करना हो या किसी भी शुभ करना हो नारियल फोडकर ही किया जाता है। भारतीय संस्कृति में, पूजा-पाठ में नारियल को शुभ और मंगलकारी माना गया है।

यह नारियल का अचूक उपाय, शीघ्र प्रसन्न होती है देवी लक्ष्मी !

माँ लक्ष्मी की प्राप्ति में एकाक्षी नारियल का विशेष महत्व है। नारियल में दो काले बिंदू होते हैं, यह नारियल बहुत दुर्लभ होते हैं, जिस पर एक ही काला बिंदू होता है।

एकाक्षी नारियल की घर में स्थापित कर पूजा करेने से यह स्थायी संपत्ति, सुख और शांति देता है।
संस्कृत भाषा में नारियल को श्रीफल कहा गया है।

श्री का अर्थ होता है लक्ष्मी। लक्ष्मी के बिना कोई भी शुभ कार्य पूर्ण नहीं हो सकता है इसलिए शुभ कार्यो में नारियल अवश्य ही रखा जाता है।

ऐसी मान्यता है कि इससे शुभ कार्य में किसी प्रकार की बाधा नहीं आती है।
नारियल ऊपर से सख्त आवरण से ढका होता है इसलिए बाहरी प्रदूषण का इस पर कोई प्रभाव नहीं होता है। यह अंदर से निर्मल और पवित्र होता है।

Dhan Prapti ke liye nariyal ke achuk upay

अगर आपको व्यापार में लगातर हानि हो रही हो तो गुरूवार के दिन….

एक नारियल लेकर सवा मीटर पीले वस्त्र में लपेटे, एक जोडा जनेऊ, सवा पाव पीले मिष्ठान के साथ किसी विष्णु मंदिर में हानि रोकने में प्रार्थना व संकल्प के साथ रख आएं, फिर देखिए कुछ ही दिनों में व्यापार में तेजी आने लगेगी।

जिस घर में पूजित नारियल हो उसे घर में सदस्यों पर तांत्रिक प्रभाव नहीं होते हैं।

धन प्राप्ति उपाय, लक्ष्मी प्राप्ति के सरल टोटके, धन प्राप्ति के टोटके, लक्ष्मी प्राप्ति के सरल उपाय, धन प्राप्ति के सामान्य टोटके, dhan prapti ke upay lal kitab, dhan prapti ke upay hindi me, makan prapti ke upay in hindi


यह पोस्ट आपको कैसी लगी निचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें बताएं, और अगर कोई सवाल पूछना हो या सुझाव देना हो तो आप अपना मेसेज निचे लिख दें . अगर आपको पोस्ट अच्छे लगी हो तो इसे शेयर और करना न भूले। आप हमसे  Facebook, +google, Instagram, twitter, Pinterest और पर भी जुड़ सकते है ताकि आपको नयी पोस्ट की जानकारी आसानी से मिल सके। हमारे Youtube channel को Subscribe जरूर करे।

. विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
Loading...

1 COMMENT

LEAVE A REPLY